अंतरराज्यीय शातिर चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

पन्ना, । मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की पुलिस ने अंतरराज्यीय शातिर चोर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की एक बड़ी वारदात का खुलासा कर दिया। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से दो लाख रुपए से अधिक नगदी सहित देशी कट्टा, कारतूस, छह मोबाइल और एक लक्जरी कार बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने कल बताया कि विद्युत मण्डल का कैशियर मुईनुद्दीन सिद्दीकी के रूपयो से भरा बैग चोरी हो जाने मामले में गौरव सिसौदिया, सूरज, सुमित सिंह, रमेश रूहेला के अलावा एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया गया है कि मुईनुद्दीन गत 24 दिसम्बर को बिजली बिलों की जमा हुई राशि बैंक में जमा करने के लिए गया था। तभी उसका 6 लाख 95 हजार 828 रूपए से भरा बैग रहस्यमय ढंग से गायब हो गया था।

सिंह ने बताया कि गत 8 फरवरी को मुखबिर द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली पन्ना को उक्त हुलिया के आरोपियों बावत जानकारी दी गई और यह बताया गया कि ये संदिग्ध आरोपी बांदा से पन्ना की तरफ सफेद रंग की कार, जो बिना नम्बर की है, उससे आ रहे हैं। इसके बाद तुरन्त पुलिस टीम को गाड़ी को पकडने के लिए के लिए रवाना किया गया। दहलान चैकी तिराहे के पास जैसे ही यह संदिग्ध कार दिखी, पुलिस टीम ने उसे रोक लिया, गाड़ी में कुल 5 लोग सवार थे जिनमें वह नाबालिग बच्चा भी था, जिसने बैंक से नोट वाला बैग पार किया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विभिन्न जिलों और राज्यों में जाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले ये आरोपी सांसी गिरोह के सदस्य हैं। सिंह ने बताया कि राजगढ़ जिले के ग्राम कडिया में सांसी जनजाति के लोग रहते हैं, जो मूलतः अपराधिक प्रवृत्ति के हैं। कई प्रान्तों की पुलिस आरोपियों को पकडने के लिये इस गांव में पहुंचती है, ये लोग इतने खतरनाक हैं कि पुलिस पर भी हमला बोल देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *