शबाना आजमी को स्वाइन फ्लू, अस्पताल में भर्ती

मुंबई, । बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा शबाना आजमी को स्वाइन फ्लू हो गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह भी पिछले माह इस फ्लू की चपेट में आ गये थे जिनका दिल्ली के अखिल भारतीय आयुवर्विज्ञान संस्थान में इलाज चला था। यहां के एक अस्पताल में भर्ती श्रीमती आजमी ने कहा कि सर्दी-जुकाम होने पर उन्होंने जांच करायी जिसके बाद इस फ्लू की चपेट में आने की पुष्टि हुयी।

उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, मैं किसी स्वाइन के संपर्क में नहीं आयी, फिर भी मुझे स्वाइन फ्लू हो गया। खैर, बहुत मुश्किाल से मुझे आराम और आत्मनिरीक्षण करने का समय मिल पाता है। अभिनेत्री ने कहा, अस्पताल में भर्ती होना मेरे लिए जबरन ब्रेक लेने जैसा है। मेरे स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। मशहूर शायर कैफी आजमी श्रीमती आजमी के पिता और जाने माने शायर जावेद अख्तर उनके पति हैं।

श्रीमती आजमी ने वर्ष 1973 में श्याम बेनेगल की फिल्म अंकुर से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया। इसके बाद उन्हें अर्थ, खंडहर और पार फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया। अर्थ, निशांत, अंकुर, स्पर्श, मंडी, मासूम आदि फिल्मों में उन्होंने बेमिशाल अभिनय की छाप छोड़ी। अमर अकबर एंथोनी, परवरिश, मैं आजाद हूं जैसी व्यावसायिक फिल्मों में अभिनय के रंग भरकर उन्होंने आम दर्शकों तक पहुंच बनायी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *