ूजीलैंड दौरे से बाहर हुए शाकिब अल हसन

ढाका, । बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 फरवरी से शुरू हो रहे तीन एकदिनी मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के दौरान थिसारा परेरा की गेंद शाकिब के बाएं हाथ की उंगली पर लग गई थी, जिसके कारण वह चोटिल हो गए थे। शाकिब ने सितंबर 2018 में अपनी दूसरी उंगली की सर्जरी करवाई थी, जिसके चलते वो लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे थे। हालांकि ये चोट उस उंगली में नहीं लगी है।

शाकिब की चोट पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीनिर फीजिशियन डॉक्टर देबाशीष चैधरी ने कहा, मैच के बाद उंगली का एक्स-रे कराया गया और नतीजों से साफ है कि बाएं हाथ की इंडेक्स फिंगर में फ्रैक्चर है। प्रभावित क्षेत्र को अब लगभग तीन सप्ताह तक स्थिर रखना होगा। बांग्लादेश टीम को फरवरी में ही तीन एकदिनी और तीन टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है। दौरे की शुरुआत 13 फरवरी को एकदिनी श्रृंखला के साथ होगी, जो 20 फरवरी तक चलेगी।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश की एकदिनी टीम इस प्रकार है:- मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नईम हसन, शफी इस्लाम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *